अग्निपथ योजना का विरोध, प्रदर्शनकारियों व पुलिस के बीच टकराव

अग्निपथ योजना का विरोध, प्रदर्शनकारियों व पुलिस के बीच टकराव

——– विरोध में प्रदर्शनकारियों ने निकाला जुलूस, कुछ स्थानों पर किया पथराव

Agani Path, Against the Agneepath scheme of the central governmentProcession taken out in Sahibganj

साहिबगंज।

केंद्र सरकार(Central Government) की अग्निपथ (Agni path) योजना के विरोध (against) में आज साहिबगंज में निकाले गए जुलूस के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई।

रेलवे स्टेशन परिसर के समीप से निकाले गए जुलूस और विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों के द्वारा पहले विवेकानंद चौक के समीप स्थित भाजपा विधायक अनंत ओझा के कार्यालय पर हमला और तोड़फोड़ करने का प्रयास किया गया।

इस प्रयास को मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने नाकाम कर दिया। बाद में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे माल गोदाम के समीप शीतला मंदिर के सामने जमकर उपद्रव मचाया।

प्रदर्शनकारियों के द्वारा पुलिस और आम लोगों का पथराव भी किया गया। इससे कुछ समय के लिए पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। बाद में बड़ी संख्या में पहुंचे जैप जवानों ने उपद्रवी प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीजार्च करते हुए मामले को नियंत्रित किया।

आंदोलनकारियों का आरोप था कि अग्निपथ योजना के माध्यम से केंद्र सरकार देश के युवाओं को ठगने का कार्य कर रही है। कहा कि पूर्व में भी बड़ी संख्या में युवा आर्मी और एयरफोर्स की परीक्षा पास कर नियुक्ति पत्र का इंतजार कर रहे थे।

कोरोना के नाम पर केंद्र सरकार नियुक्ति पत्र देने में लगातार टालमटोल कर रही थी, लेकिन इधर अग्निपथ योजना लागू करने के साथ ही उन नियुक्तियों को रद्द करने का ऐलान कर दिया गया है।

बिजली घाट पर बनारस की तर्ज पर आयोजित हुआ भव्य गंगा महाआरती

उन लोगों की मांग है कि पूर्व में आर्मी और एयर फोर्स में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देते हुए अग्निपथ योजना को तत्काल वापस लिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अगर हां तो यहां दबाए
1
Need Help?
क्या आप कुछ खबरें देना चाहते है या खबर पाना चाहते है?